हमास ने 5 हजार से ज्यादा रॉकेट दागे इजरायल पर, बेंजामिन नेतन्याहू बोले ‘हम युद्ध में हैं’

इजरायल पर गाजा पट्टी में सक्रिय हमास के उग्रवादियों ने शनिवार की सुबह 5000 हजार से ज्यादा रॉकेट दागे है। जिसके बाद देशभर में हवार्इ हमले के प्रति अलर्ट करने वाले सायरन बजने लगे। उग्रवादियों ने कई रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया हैं।

हमले में करीब 22 लोगों के मारे जाने की खबर और 500 से ज्यादा लोगों के जख्मी होने की खबर हैं। हमास द्वारा किये गए हमले के बाद इजरायल ने प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि वो युद्ध के लिए तैयार हैं।

इजरायल ने युद्ध की स्थिति घोषित कर दी है। और कहा है कि हमास को अपनी इस गुस्ताखी की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। वहीं दूसरी तरफ फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास ने कहा है कि यह उनका पहला हमला था।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने देश की जनता से शनिवार को कहा कि, “हम युद्ध में हैं। अभियान नहीं, बल्कि युद्ध छिड़ गया है।”

पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के चरमपंथियों के घुसपैठ वाले शहरों को खाली करने का भी आदेश दिया है वहीं इजरायली सेना ने कहा कि, बड़ी संख्या में फलस्तीनी चरमपंथियों ने गाजा पट्टी से इजरायल में घुसपैठ की है और सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों को अपने घरों में रहने के लिए कहा है।