एशियन गेम्स : 14वें दिन भारत ने गोल्ड जीतकर पूरा किया शतक, पीएम मोदी ने दी बधाई

एशियाई खेलों के 14वें दिन शनिवार को भारत ने पदक जीतकर कुल 100 पदक की संख्या पूरी कर ली है। भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ महिला कबड्डी टीम के लिए गोल्ड मेडल जीता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एशियाई खेलों में 100 मेडल जीतने पर भारतीय दल को बधाई दी है। पीएम मोदी ने एक्स पर कहा कि, “एशियाई खेलों में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि। भारत के लोग इस बात से रोमांचित हैं कि हम 100 पदकों की उल्लेखनीय उपलब्धि तक पहुंच गए हैं। मैं अपने अभूतपूर्व एथलीटों को हार्दिक बधाई देता हूं जिनके प्रयासों से भारत को यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल हुई है। प्रत्येक विस्मयकारी प्रदर्शन ने इतिहास रचा है और हमारे दिलों को गर्व से भर दिया है। मैं 10 तारीख को हमारे एशियाई खेलों के दल की मेजबानी करने और हमारे एथलीटों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं।”

बता दें, शनिवार को तीरंदाजी में चार पदक आए है। ओजस देवतले ने एशियाई खेलों में पुरूषों की कंपाउंड व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता जबकि अभिषेक वर्मा को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। साथ ही ज्योति ने महिलाओं की कंपाउंड फाइनल में दक्षिण कोरिया की सो चैवोन को 149-145 से हराकर स्वर्ण पदक जीता है।