मणिपुर मामले में बढ़ रहा जन आक्रोश, पुलिस ने कहा एक और आरोपी पकड़ा

मणिपुर में दो कुकी महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने की घटना का आक्रोश लगातार बढ़ता जा रहा है। देश से विदेश तक इस मामले पर सरकार की खूब फ़ज़ीहत हुई है। इस मामले में गिरफ्तारियां भी तब शुरू हुईं जब महिलाओं से ज्यादती का वीडियो सामने आया। अब सरकार ने दावा किया है कि पुलिस ने पांचवें आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

सरकार की तरफ से बताया गया है कि वीडियो में दिख रहे अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। बता दें कि इस वीडियो के सामने आने के बाद पीएम मोदी ने इसकी निंदा करते हुए इस घटना को शर्मनाक बताया, हालांकि विपक्ष ने उनपर अनेक सवाल खड़े किये हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते 24 घंटों में राज्य में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। कई जगह  लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया है। पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बल अलग-अलग जगहों सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। राज्य के अलग-अलग जिलों में कुल 126 चेक पोस्ट लगाए गए हैं। पुलिस ने नियम तोड़ने वाले 413 लोगों को अभी तक हिरासत में भी लिया है।

पुलिस ने स्थानीय लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। साथ भी किसी भी तरह की अफवाह पर भरोसा न करने को कहा है। मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने का मामला संसद तक पहुंच गया है। विपक्ष ने इस मामले में सरकार पर जबरदस्त दबाव बनाया हुआ है। संसद के दोनों सदनों में शुक्रवार को भी इस मुद्दों को लेकर हंगामा हुआ था और सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी।

घटना को लेकर पीड़ित महिला के पति का भी बयान सामने आया है। पीड़िता के पति ने कहा कि भीड़ उनकी पत्नी पर जानवरों की तरह टूट पड़ी थी। उन्होंने कहा कि जिस दिन ये हुआ वो मेरे लिए सबसे दर्दनाक दिन था। पीड़ित महिला के पति ने कहा कि उनकी पत्नी को भीड़ अपने साथ अलग से लेकर गई। उन्हें जबरदस्ती कपड़े उतारने के लिए भी मजबूर किया गया। आरोपियों ने एक महिला के साथ हैवानियत की हरकत करने से पहले उसके पिता और भाई को उसके सामने मार डाला था।