आज भारत का बैंकिंग सेक्टर मजबूत, नौ साल पहले ऐसा नहीं था : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि आज भारत उन देशों में से एक है, जहां का बैंकिंग सेक्टर सबसे मजबूत माना जाता है, लेकिन 9 वर्ष पहले ऐसी स्थिति नहीं थी। मोदी ने यह बात रोजगार मेले के अवसर पर कही जिसमें उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये 70,000 से अधिक युवाओं को नियुक्ति-पत्र वितरित किए।

पीएम ने कहा कि देश की युवा प्रतिभाओं को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर मिलें, इसके लिए रोजगार मेलों ने अपनी एक अहम पहचान बनाई है। पीएम मोदी ने रोजगार मेले में युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें भारत के प्रति विश्व के भरोसे और आकर्षण का पूरा इस्तेमाल करना होगा।

मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा – ‘आज भारत उन देशों में से एक है, जहां का बैंकिंग सेक्टर सबसे मजबूत माना जाता है, लेकिन 9 वर्ष पहले ऐसी स्थिति नहीं थी। जब सत्ता का स्वार्थ राष्ट्रहित पर हावी होता है, तब किसी बर्बादी होती है, कैसा विनाश होता है, इसके कईं उदाहरण देश में है।’

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक पहले हजारों करोड़ रुपये के घाटे और एनपीए के लिए जाने जाते थे, लेकिन अब वे लाभ के लिए जाने जाते हैं। मोदी ने कहा कि फोन बैंकिंग घोटाला पिछली सरकार के सबसे बड़े घोटालों में एक था, इसने बैंकिंग प्रणाली की कमर तोड़ दी थी।