पीएम मोदी ने रोजगार मेले के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए युवाओं को बांटे 51 हजार नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को रोजगार मेला के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 51 हजार नियुक्ति पत्र वितरित किए है। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि रोजगार मेला के तहत अब तक लाखों युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र दिए गए हैं।

वर्चुअल माध्य से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा पीएम मोदी ने कहा कि, “रोजगार मेले की शुरुआत पिछले साल अक्टूबर में हुई थीं। केंद्र और एनडीए, बीजेपी शासित राज्यों में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। अब तक लाखों युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं। आज 51 हजार युवाओं को सरकारी नौकरियां दी गई हैं।”

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने आगे कहा कि, “सरकार ने ट्रेडिशनल के साथ-साथ रिन्यूएबल एनर्जी, डिफेंस इंडस्ट्री और ऑटोमेशन जैसे उभरते क्षेत्रों में रोजगार के अवसर मुहैया कराए हैं। रोजगार मेला युवाओं के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।”

आपको बता दें, रोजगार मेले के तहत देश भर से चयनित नई भर्तियां रेल मंत्रालय, डाक विभाग, गृह मंत्रालय, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय सहित अन्य विभिन्न मंत्रालयों/विभागों में सरकार में शामिल है।