एमपी विधानसभा चुनाव: 225 महीने के शासन में 250 घोटाले करने वाली भ्रष्ट भाजपा सरकार जा रही है और कांग्रेस भारी बहुमत से आ रही है- प्रियंका गांधी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को चुनावी राज्य मध्य प्रदेश के दमोह में कांग्रेस के प्रत्याशियों के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, मध्य प्रदेश बड़े बदलाव के लिए तैयार है। 225 महीने के शासन में 250 घोटाले करने वाली भ्रष्ट भाजपा सरकार जा रही है और कांग्रेस भारी बहुमत से आ रही है।

भाजपा पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि, “प्रदेश की भाजपा सरकार ने घोटालों का रिकॉर्ड बनाया है और जनता को सिर्फ महंगाई, बेरोजगारी और आर्थिक संकट दिया है। भाजपा के 18 सालों के कुशासन और भ्रष्टाचार से त्रस्त जनता भाजपा को उखाड़ कर फेंकने जा रही है। पिछले तीन साल में मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने सिर्फ 21 नौकरियां दी हैं। मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरियों में पद खाली पड़े हैं। डॉक्टरों के पद खाली हैं। मध्य प्रदेश में भर्ती नहीं होती है। मध्य प्रदेश में रोजगार के मौके बेहद कम हैं। इसलिए मध्य प्रदेश से पलायन हो रहा है। देश में आज 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है।”

उन्होने आगे कहा कि, “मोदी सरकार ने रोजगार के माध्यम बिल्कुल बंद कर दिए हैं। रोजगार देने वाली देश की सरकारी संपत्ति मोदी सरकार ने अपने उद्योगपति मित्रों को सौंप दी। नोटबंदी और जीएसटी ने रोजगार देने वाले छोटे उद्योगों की कमर तोड़ दी। मनरेगा को कमजोर किया गया। किसानों की कमर तोड़ दी गई। मोदी सरकार ने हर चीज पर जीएसटी लगा दिया। एक तरफ बेरोजगारी और दूसरी तरफ महंगाई बढ़ती चली जा रही है। मोदी सरकार कहती है कि पुरानी पेंशन और किसानों के कर्ज माफ करने के लिए पैसे नहीं हैं। तो उद्योगपतियों के हजारों करोड़ रु माफ करने के लिए पैसे कहां से आ रहे हैं? देश और मध्य प्रदेश की सरकार गरीबों, किसानों, मिडिल क्लास के लिए कुछ नहीं कर रही है। भाजपा सिर्फ उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है।”

राज्य में कांग्रेस की गारंटीयों को दोहराते हुए कहा कि, “मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर धान का समर्थन मूल्य 2,500 रु दिया जाएगा। किसानों के कर्ज फिर माफ होंगे। 100 यूनिट बिजली बिल माफ और 200 यूनिट बिल माफ होंगे। गैस सिलेंडर 500 रु में दिया जाएगा। कांग्रेस शासित प्रदेशों में पुरानी पेंशन मिल रही है। इन प्रदेशों में महिलाओं को पैसे मिल रहे हैं। धान का समर्थन मूल्य छत्तीसगढ़ में 2,500 रु मिल रहा है। कांग्रेस जो गारंटी दे रही है, वो इन प्रदेशों में देखी जा सकती हैं।”  

लाड़ली योजना का जिक्र करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि, “चुनाव से पहले लाडली स्कीम क्यों लाई गई? दो महीने पहले लाडली योजना लेकर भाजपा सोचती है कि वोट मिल जाएगा। सबसे जागरूक महिला होती है। उन्हें पता है कि योजना क्यों चलाई गई है।”

जातिगत जनगणना के मुद्दे पर कहा कि, “जातिगत जनगणना की जाए। जब भी कांग्रेस जातिगत जनगणना की बात करती है तो भाजपा मौन हो जाती है। कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं को आरक्षण दिया, इसलिए आज गांव-गांव में महिलाओं का प्रतिनिधित्व है। मोदी सरकार महिला आरक्षण को लेकर सिर्फ इवेंटबाजी कर रही है। मोदी सरकार देश को गुमराह कर रही है कि उन्होंने महिलाओं को आरक्षण दे दिया। लेकिन सच्चाई ये है कि महिला आरक्षण आने वाले दस साल में लागू ही नहीं होगा।”

आपको बता दें, प्रियंका गांधी का यह पांच महीने में पांचवा दौरा है। आज इस मौके पर प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। प्रियंका गांधी ने सबसे पहले 12 जून को जबलपुर में रैली करके चुनाव अभियान का आगाज शुरू कर दिया था। इसके बाद 21 जुलाई को ग्वालियर, 5 अक्टूबर को मोहनखेड़ा, और 12 अक्टूबर को मंडला में भी जनसभाएं प्रियंका गांधी कर चुकी है।