राजस्थान के उदयपुर में रेलवे ट्रैक उड़ाने की साजिश नाकाम

राजस्थान के उदयपुर में जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले रेलवे ट्रैक ब्लास्ट करने का मामला सामने आया है हालांकि यह बड़ी साजिश नाकाम रही। ग्रामीणों ने धमाके की आवाज सुनते ही तुरंत सूचना उच्च अधिकारियों को दी जिसके बाद से इस साजिश को नाकाम किया गया।

यह घटना उदयपुर सलूंबर मेघा हाइवे पर ओडा पुल के पास रेलवे ट्रैक की है बताया जा रहा है कि रेलवे ट्रैक से कर्इ नट-बोल्ट भी गायब है साथ ही पटरी के बीच लगी लोहे की प्लेट भी उखड़ी हुई मिली है।

बता दें जानकारी के अनुसार ग्रामीणों के मुताबिक उन्होंने देर रात पुल पर धमाके की आवाज सुनी थी और धमाके के ठीक 4 घंटे पहले ही यहां से एक ट्रेन गुजरी थी। ग्रामीणों द्वारा प्राप्त सूचना के मुताबिक उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे और अहमदाबाद से उदयपुर आ रही ट्रेन को डूंगरपुर में ही रोका गया। फिलहाल इस लाइन पर चलने वाली ट्रेनों को रोका गया है।

आपको बता दें, यह घटना शनिवार देर रात सलूंबर मार्ग केवड़े की नाल में आढो रेलवे पुल की है। स्थानीय लोगों ने रेलवे ट्रैक से हुई छेड़छाड़ की खबर को पुलिस तक पहुंचा कर एक बड़ा हादसा टालने में कामयाब रहे। उदयपुर अहमदाबाद ट्रेन की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर 2022 को असारवा स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर की थी