मध्य प्रदेश: सतपुड़ा भवन में लगी आग पर 14 घंटे की मशक्कत के बाद पाया गया काबू

मध्य प्रदेश के भोपाल के सतपुड़ा भवन में 12 जून की दोपहर भीषण आग लगी। इस आग पर 14 घंटों की मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया है। हालांकि घटना स्थल पर सेना, वायु सेना, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) और तेल तेल कंपनियों की दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुची।

भोपाल के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर आशीष सिंह का कहना है कि अब स्थिति कंट्रोल में है। आग बुझाने के लिए सीआईएसएफ और सेना ने साथ मिलकर आग पर काबू पाने के लिए काम किया है।

वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक शाम चार बजे लगी आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं हैं। आग सतपुड़ा भवन की ऊपरी छठी मंजिल और छत तक फैल गर्इ। प्रभावित इमारत प्रदेश सरकार के सचिवालय वल्लभ भवन के सामने एक पहाड़ी पर स्थित हैं। आग से कर्इ विभागों के फर्नीचर और दस्तावेज नष्ट हो गए हैं।

सूत्रों के अनुसार आग लगने का कारण एयर कंडीशनर में शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। शॉर्ट सर्किट होने से आग पहले तीसरी मंजिल पर लगी फिर हवा के कारण अन्य मंजिलों तक फैलती चली गर्इ।

आपको बता दें, राज्य के मुख्यमंत्री ने आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए एक कमेटी बनाई है। इस कमेटी में एसीएस होम राजेश राजौरा, पीएम अर्बन नीरज मंजलोर्इ, पीएम पीडब्ल्यूडी सुखबीर सिंह और एडीजी फायर शामिल हैं। जांच कमेटी अपनी जांच पूरी कर रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौपेगी।