मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023: कांग्रेस ने चार सीटों पर बदले अपने उम्मीदवारों के नाम

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को कांग्रेस द्वारा जारी की गयी सूची में कांग्रेस ने अपने चार उम्मीदवारों के नामों में फेरबदल किया है। फेरबदल किए गए नामों में- सुमावली से अजब सिंह कुशवाहा, पिपरिया से वीरेंद्र बेलवंशी, बड़नगर से मुरली मोरवाल और जावरा से वीरेंद्र सिंह सोलंकी के नामों का ऐलान किया हैं।

बता दें, कांग्रेस ने पहली सूची में अपने दो विधायकों मुरली मोरवाल और अजब सिंह कुशवाहा को फिर से टिकट नहीं दिया गया था किंतु है अब इन्हें फिर से मौका दे दिया गया है।

कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची 15 अक्टूबर को जारी की थी और इसमें कुल 144 नामों की घोषणा की गई थी। पहली सूची में सभी बड़े चेहरो कमलनाथ, जीतू पटवारी, जयवर्धने सिंह, उमंग सिंघार, गोविंद सिंह और विपिन वानखेड़े को टिकट दिया गया था।

आपको बता दें, मध्य प्रदेश विधानसभा की सभी 230 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होना है और इनके नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। कांग्रेस ने सभी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को नाम घोषित किए थे। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस और भाजपा दोनों की पार्टियां कई सीटों पर नाराजगी का सामना कर रही है और पार्टियां अपने-अपने नेताओं को मनाने में जुटी हुई है।