बाबा केदारनाथ के दर्शन कर श्रमजीवियों से मिलने के बाद बद्रीनाथ पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शक्रवार से अपने दो दिवसीय केदारनाथ और बद्रीनाथ के दौरे पर हैं वे वहां चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण करने और अन्य नर्इ परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी छठी बार केदारनाथ धाम पहुंचे है।

पीएम की सुरक्षा के मद्देनजर केदारनाथ और बद्रीनाथ में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए है, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मीयों को तैनात किया गया हैं।

बता दें, सुबह करीब 8 बजे केदारनाथ पहुंचने के बाद पीएम ने यहां बाबा केदारनाथ का दर्शन कर पूजा अर्चना की। अपने ढ़ार्इ घंटे के कार्यक्रम के दौरान पीएम आदिगुरू शंकराचार्य की समाधि स्थल के दर्शन भी करेंगे।

पीएम मोदी यहां 9.7 किलोमीटर लंबे गौरीकुंड-केदारनाथ रज्जूमार्ग परियोजना की आधारशिला रखेंगे साथ ही केदारनाथ में मोदी मंदाकिनी आस्था पथ और सरस्वती आस्था पथ का निरीक्षण, रिवरफ्रंट का निरीक्षण करेंगे और वहां चल रहे विकास कार्यों की प्रगति का समीक्षा भी करेंगे।

दोपहर बाद पीएम बद्रीनाथ के निकट स्थिथ सीमांत माणा गांव में सड़क और रज्जूमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास करने के साथ-साथ लोगों को संबोधित भी करेंगे। इसके बाद अराइवल प्लाजा और झीलों के सौंदर्यीकरण कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

आपको बता दें, शुक्रवार की रात पीएम बद्रीनाथ में ही विश्राम करेंगे। राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि “प्रधानमंत्री का केदारनाथ-बद्रीनाथ का यह दौरा उत्तराखंड के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने आगे कहा कि इन जगहों पर शुरू हो रही कनेक्टिविटी परियोजनायें धार्मिक महत्व के स्थानों तक पहुंच को आसान बनाने और बुनियादी ढ़ांचे में सुधार के लिए प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं।“