देवेंदर सस्पेंड, अस्थाना को रहत

सीबीआई में घमासान जारी है। दो बड़े अधिकारियों की खुली जंग के बीच रिश्वत लेने के आरोपी अपने ही डीएसपी देवेंद्र कुमार को एजेंसी ने सस्पेंड कर दिया है। उधर विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को हाई कोर्ट से थोड़ी राहत मिली है और उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख २९ अक्टूबर तय की है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक मांस व्यवसायी मोइन कुरैशी मामले में सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए अपने डीएसपी देवेंदर कुमार को मंगलवार को निलंबित कर दिया। सोमवार को गिरफ्तार किये गए कुमार को आज दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया जहाँ कोर्ट ने उन्हें सात दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया। वैसे सीबीआई ने देवेंद्र की १० दिन की कस्टडी माँगी थी।
उधर सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के मामले में हाई कोर्ट ने अस्थाना को फिलहाल अंतरिम राहत दी है। हाई कोर्ट ने मामले के अगली सुनवाई के लिए २८ अक्टूबर की तारीख तय की है। मंगलवार को कोर्ट ने कहा कि २९ अक्टूबर को सीबीआई डायरेक्टर के राकेश अस्थाना पर लगाए आरोपों पर जवाब देंगे। कोर्ट ने तब तक इस मामले में अस्थाना की गिरफ्तारी पर भी रोक लगा दी और मामले में यथास्थिति बनाए रखने को कहा।
सीबीआई के वकील ने कोर्ट में कहा कि आरोपी के खिलाफ रिश्वत लेने समेत कई गंभीर मामले हैं जिसमें पराधिक षड्यंत्र के साथ भ्रष्टचार के मामले शामिल हैं। उधर अस्थाना के वकील ने कोर्ट से अस्थाना के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर रद्द करने की मांग की थी।