ऑस्कर में भारत का धमाका, ‘नाटू नाटू’ गीत, ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ फिल्म को मिले अवार्ड

सोमवार भारत के ऑस्कर में बेहतरीन दिन रहा है। भारत ने आज दो ऑस्कर जीते हैं। पहले भारत की ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म के लिए ऑस्कर पुरस्कार जीता। इसके बाद फिल्म RRR के गाने ‘नाटू नाटू’, जिसका जादू भारत में सर चढ़ कर बोल रहा था, को ग्लोबल प्रसिद्धि मिल गयी जब उसे सर्वश्रेष्ठ ओरिजिनल सॉन्ग के लिए ऑस्कर दिया गया।

आस्कर जीतने से ‘नाटू नाटू’ गीत की लोकप्रियता अब वैश्विक हो गई है। यह एक ऐसा गाना है जिसे लम्बे समय तक याद रखा जाएगा। हालांकि, यह हिंदी में नहीं है लेकिन इसे हिंदी भाषी भारत के हिस्सों में भी गज़ब की लोकप्रियता मिली है।

इस बीच ऑस्कर में आज भारत का खूब जलवा दिखा जब फिल्म RRR के ‘नाटू नाटू’ गीत ने सर्वश्रेष्ठ ओरिजिनल सॉन्ग के लिए ऑस्कर जीता। यही नहीं भारत की ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म के लिए ऑस्कर पुरस्कार जीता है। इस तरह भारत की झोली में आज दोहरी खुशी आई है।

उधर पीएम मोदी ने ट्वीट कर यह अवार्ड मिलने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा – ‘इस सम्मान के लिए ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की पूरी टीम को बधाई। उनका काम आश्चर्यजनक रूप से सतत विकास और प्रकृति के साथ सद्भाव में रहने के महत्व पर प्रकाश डालता है। फिल्म RRR के ‘नाटू नाटू’ गीत को भी सर्वश्रेष्ठ ओरिजिनल सॉन्ग के लिए ऑस्कर जीतने पर बधाई।’