पेगासस मामले में सुप्रीम कोर्ट में अगले हफ्ते हो सकती है सुनवाई

पेगासस मामले में सुप्रीम कोर्ट में अगले हफ्ते सुनवाई हो सकती है। जानकारी के अनुसार  सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते केस को लिस्ट कर सकता है।

कपिल सिब्बल ने पेगासस मामले में वरिष्ठ पत्रकार की याचिका को न्यायाधीश एन वी रमना के समक्ष रखा और जल्द सुनवाई की मांग की है। मुख्‍य न्‍यायाधीश ने कहा कि वो अगले हफ्ते मामले की सुनवाई करेंगे लेकिन वर्क लोड भी देखना होगा।

गौरतलब है कि शीर्ष अदालत में ‘द हिंदू’ के पूर्व मुख्य संपादक एन राम और संस्थापक एशियानेट, शशि कुमार (निदेशक एसीजे) द्वारा एक और याचिका दाखिल की गई है। इसमें सुप्रीम कोर्ट से पेगासस स्पाइवेयर पर सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में के  एक मौजूदा या सेवानिवृत्त जज की अध्यक्षता में जांच की मांग की गई है। सुप्रीम कोर्ट में इस मुद्दे पर ये तीसरी याचिका है।

पिछले कई दिनों से पेगासस मामले को लेकर संसद के मॉनसून सत्र में  विपक्षी सांसदों के हंगामे के कारण कार्यवाही लगातार बाधित हो रही है।

कुछ दिन पहले वैश्विक मीडिया संघ ने खबर दी थी कि पेगासस स्पाईवेयर का इस्तेमाल मंत्रियों, नेताओं, सरकारी अधिकारियों और पत्रकारों समेत करीब 300 भारतीयों की निगरानी करने के लिए किया गया है।