सुरक्षा बलों ने अलग-अलग मुठभेड़ों में कश्मीर में चार आतंकवादी किये ढेर  

सुरक्षा बलों ने बुधवार शाम जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में हुई मुठभेड़ में चार आतंकियों को ढेर कर दिया हैं। अलग-अलग यह मुठभेड़ें द्राच (शोपियां) और दक्षिण कश्मीर के मूलु में हुईं। आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक मारे गए आतंकियों में हाल में एक पुलिसकर्मी की हत्या करने वाले आतंकी भी शामिल हैं। शोपियां के द्राच कीगाम इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए, जबकि दक्षिण कश्मीर के जिले के मूलु इलाके में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक आतंकी भी ढेर कर दिया गया हैं।

पुलिस के मुताबिक पहली मुठभेड़ द्राच में हुई जहाँ आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी करके तलाशी शुरू कर दी। तलाशी दस्ते के मौके पर पहुंचने के साथ ही आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं और पुलिस की जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई।

मुठभेड़ में एलईटी के तीन आतंकी मारे गए हैं और उनके शव बरामद कर लिए गए हैं। पुलिस के मुताबिक मारे गए आतंकवादियों की पहचान दूमपोरा कीगाम निवासी जुबैर मकबूल वानी, राजपोरा निवासी जमशीद अहमद मगरे और पुलवामा में करीमाबाद निवासी हनान बिन याबूक उर्फ साकिब के रूप में की गयी है। इनमें से मगरे और साकिब पुलवामा के पिंगलाना में 2 अक्टूबर को हुई विशेष पुलिस अधिकारी जावेद डार की हत्या में शामिल थे।

दुसरी मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के मुलू में हुई जहाँ मारे गए आतंकी की पहचान शिरमल निवासी आरिफ राशिद वानी के रूप की गयी है। पुलिस के मुताबिक द्राच में मारा गया वानी वह लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। पुलिस ने दोनों मुठभेड़ स्थलों से एके सीरिज के चार राइफल, एक पिस्तौल, एके राइफलों की आठ मैगजीन, पिस्तौल की चार मैगजीन और अन्य सामग्री बरामद की हैं।