संसद विशेष सत्र: यह सत्र भारत के सपनों को चरितार्थ करने वाला बनेगा- पीएम मोदी

संसद के विशेष सत्र से पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि यह सत्र भारत के सपनों को चरितार्थ करने वाला बनेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि, “पूरे देश में एक प्रकार से उत्सव का माहौल है उत्साह का माहौल, उमंग का माहौल और सारे देश में एक नया आत्मविश्वास हम सब अनुभव कर रहे है। उसी समय इस पार्श्वभूमी में संसद का ये सत्र। ये सही है कि ये सत्र छोटा है लेकिन ये समय के हिसाब से बहुत बड़ा है। ऐतिहासिक निर्णयों का ये बहुत बड़ा है ऐतिहासिक निर्णयों का ये सत्य है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “इस सत्र की एक विशेषता ये तो है कि आज 75 साल की यात्रा अब नए मुकाम से आरंभ हो रही है। जिस मुकाम पर 75 साल की यात्रा थी वो अत्यंत प्रेरक फल और आप नए स्थान पर उस यात्रा को आगे बढ़ाते समय नए संकल्प, नई ऊर्जा, नया विश्वास और समय सीमा में 2047 में इस देश को डेवलप कंट्री बना कर के रहना है इसके लिए आगे आने वाले दिनों में वे सभी फैसले इस नई संसद भवन में होने वाले हैं।”

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि, “नए स्थान पर उस यात्रा को आगे बढ़ाते समय, नए संकल्प, नई ऊर्जा और नए विश्वास से काम करना है। 2047 तक देश को विकसित बनाना है। इसके लिए जितने भी निर्णय होने वाले हैं, वो सभी इस नए संसद भवन में होंगे। मैं सभी आदरणीय सांसदों से आग्रह करता हूं कि छोटा सत्र है। वो यहां उमंग और उत्साह के साथ अपना ज्यादा से ज्यादा समय यहां दें।”

आपको बता दें, केंद्र सरकार ने 18 सितंबर से 22 सितंबर 5 दिनों के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाया है। इसका आज पहला दिन है।