शहीद कर्नल आशुतोष को नम आंखों से विदाई

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में देश के दुश्मनों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हुए  कर्नल आशुतोष शर्मा को मंगलवार सुबह राजस्थान के जयपुर में नाम आँखों, ”अमर  हो” और ”भारत माता की जय” के नारों के बीच अंतिम विदाई दी गयी। इस मौके पर शहीद के परिजन, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अन्य उपस्थित थे।

सोमवार शाम कश्मीर से कर्नल आशुतोष की पार्थिव देह एयरपोर्ट पहुँचने पर शहीद  पत्नी पल्लवी, बेटी तमन्ना, भाई पीयूष और माता भी पहुंचे थे। कश्मीर के हंदवाड़ा में एक मुठभेड़ में रविवार को शहीद हुए सेना की २१ राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के कमांडिंग अफसर कर्नल आशुतोष शर्मा की पार्थिव देह पर पुष्प अर्पित कर सेना परिसर में श्रद्धांजलि दी गई। बाद में हसनपुरा-खातीपुरा रोड स्थित ६१ कैवेलरी के ग्राउंड में श्रद्धांजलि के बाद अजमेर रोड स्थित पुरानी चुंगी मोक्षधाम में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शहीद को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने आशुतोष की पार्थिव देह को पुष्पचक्र अर्पित किया। इस दौरान सेना के तमाम अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। आशुतोष की पार्थिव देह सोमवार को जयपुर पहुंची थी। एयरपोर्ट से इसे आर्मी अस्पताल ले जाया गया। कश्मीर में मौसम खराब होने से पार्थिव देह देरी से जयपुर पहुंची जिससे उनका अंतिम संस्कार सोमवार को नहीं किया जा सका।

शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा को अंतिम विदाई देते हुए हर आंख नम हो गयी। अंतिम विदाई के समय उनकी मां, पत्नी और बेटी शामिल रहे। उन्होंने बिना रोये, गर्व के साथ वीर सैनिक को विदाई दी।