राहुल गांधी हरियाणा में खेतों में दिखे, सोनीपत के गोहाना में ट्रैक्टर चलाया 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आजकल लगातार जनता के बीच रहने की लगातार कोशिश में हैं। अब उन्हें हरियाणा में एक खेत में किसानों के साथ ट्रैक्टर चलते हुए हुए और धान रोपते हुए देखा गया। अगले लोकसभा चुनाव से पहले उनकी यह कवायद कितना रंग लाएगी, यह तो समय ही बताएगा लेकिन लोगों को उनका यह अंदाज खूब भा रहा है।

राहुल गांधी शनिवार सुबह हरियाणा के सोनीपत के गोहाना इलाके के मदीना गांव में खेत में काम कर रमें खेतों में दिखे। उनके जो फोटो सामने आये हैं उनमें वे खेत में ट्रैक्टर चलते हुए दिख रहे हैं। निक्कर में राहुल खेत के बीच पानी में खड़े भी दिख रहे हैं। उन्होंने किसानों के साथ बातचीत भी की।

जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी शिमला जा रहे थे और रास्ते में वे खेत में पहुंच गए। हाल के दिनों में कांग्रेस नेता को लगातार जनता के बीच देखा गया है। आम लोगों से जुड़ने की उनकी यह कोशिश 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की रणनीति का हिस्सा है।

हाल में राहुल को दिल्ली के एक बाइक मैकेनिक की दुकान पर कलपुर्जों से काम करते हुए देखा गया था। अब किसानों के बीच खेत में काम करते नजर आए हैं और उनकी यह तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं।

राहुल गांधी ने गोहाना के मदीना गांव में खेत में काम कर रहे किसानों के बीच जाकर ट्रैक्टर चलाया। वह प्रशासन को किसी प्रकार की कोई सूचना दिए बगैर किसानों के बीच जा पहुंचे। साथ ही किसानों के साथ मिलकर धान की रोपाई करते भी नजर आए। राहुल गांधी ने किसानों की समस्याओं को सुनने और समझने की कोशिश करते दिखे।  उन्होंने किसानों के साथ मिलकर खेतों का निरीक्षण भी किया।

एक तस्वीर में खेत में पानी भरा हुआ है और राहुल वहां खड़े हैं। गांधी को यूं अचानक खेतों में अपने बीच देखकर किसानों के बीच गजब का उत्साह दिखा। कुछ महीनों बाद ही हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने हैं, लिहाजा राहुल का इस तरह खेतों में जाना मायने रखता है।