यूपी: पबजी खेलने से रोकने पर नाबालिग ने की अपनी मां की गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पीजीआर्इ इलाके में एक 16 वर्षीय लड़के ने अपनी मां की गोली मारकर हत्या कर दी है। सूत्रों के अनुसार हत्या करने का कारण बताया जा रहा है कि नाबालिग लड़के की मां ने उसे ‘पबजी गेम’ खेलने से रोका था।

लड़के के पिता आर्मी ऑफिसर हैं और कोलकाता में रहते हैं। बताया जा रहा है कि नाबालिग पबजी गेम खेलने का आदी था और उसकी मां उसे अक्सर टोका करती थी। रविवार को जब उसकी मां ने उसे फिर पबजी गेम खेलने से रोका तो गुस्से में आकर उसने अपने पिता की लाइसेंसी पिस्टल से अपनी मां की गोली मारकर हत्या कर दी।

मां की हत्या के बाद नाबालिग ने अपनी मां के शव को घर में तीन दिन तक छिपाकर रखा और छोटी बहन को एक कमरे में बंद कर दिया था। लेकिन जब शव से तेज़ दुर्गंध आने लगी तब आरोपी ने पुलिस को सूचना दी और किसी इलैक्ट्रीशियन की झूठी कहानी पुलिस को सुनार्इ। किंतु जांच के अंत में वारदात का खुलासा हो गया। और पुलिस ने लड़के को हिरासत मे ले लिया।

पुलिस ने कहा है कि, “हमने लड़के को हिरासत में ले लिया है व प्रारंभिक जांच से पता चला है कि लड़का पबजी गेम खेलने का आदी था और उसकी मां उसे गेम खेलने से रोकती थी। और उसने अपने पिता की पिस्तौल से इस घटना को अंजाम दिया। साथ ही पुलिस ने यह भी बताया कि प्रारंभिक जांच के दौरान नाबालिग पुलिस को गुमराह करने के लिए फर्जी कहानी भी सुना रहा था।“

आपको बता दें, इसी प्रकार की एक घटना मुंबर्इ ठाणे से भी आर्इ है। मार्च माह में तीन दोस्तों ने पबजी गेम खेलने के दौरान दुश्मनी को लेकर चाकू मारकर यहां के निवासी की हत्या कर दी थी। हालांकि पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी के साथ दो नाबालिगों को भी गिरफ्तार कर लिया था।