यूपी: मुस्लिम महिलाओं के रेप की धमकी वाला महंत का वीडियो वायरल

इन दिनों हेट स्पीच से एक समुदाय विशेष के खिलाफ ज़हर उगलने का क्रम जारी है। अब उत्तर प्रदेश के एक धार्मिक नेता का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो एक मस्जिद के बाहर मुस्लिम महिलाओं का अपहरण कर उनसे रेप करने की बात कह रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद लोग इस तरह का घृणास्पद प्रचार करने पर गुस्सा करते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

पता चला है कि यह वीडियो सीतापुर जिले में एक मस्जिद के बाहर का है जहाँ यह हिन्दू धार्मिक नेता (महंत) एक सभा में कथित रूप से मुस्लिम महिलाओं को अपहरण और रेप की धमकी देता दिख रहा है। पुलिस ने कहा है कि वीडियो की जांच की जा रही है।

वीडियो में सुना जा सकता है कि महंत यह कह रहा है कि यदि कोई मुस्लिम इलाके में किसी लड़की को परेशान करता है, तो वो मुस्लिम महिलाओं का अपहरण कर सार्वजनिक रूप से उनका रेप करेगा। वीडियो में भीड़ से ‘जय श्री राम’ के नारे की आवाज भी सुनाई देती है।

हैरानी यह है कि वीडियो की पृष्ठभूमि में एक पुलिस वाला भी खड़ा हुआ दिख रहा है। सोशल मीडिया में यह वीडियो एक ‘फैक्ट चेकर’ मोहम्मद जुबैर ने ट्वीट किया है। इसके मुताबिक दो मिनट का यह वीडियो 2 अप्रैल तब रेकॉर्ड किया गया, जब खैराबाद कस्बे के महर्षि लक्ष्मण दास उदासीन आश्रम के महंत बजरंग मुनि दास के तौर पर पहचाने गए व्यक्ति ने नवरात्रि और हिंदू नववर्ष के अवसर पर एक जुलूस निकाला था। एक मस्जिद के पास पहुंचते ही उसने लाउडस्पीकर पर विवादित भाषण दिया।

वीडियो में यह महंत कह रहा है – ‘मैं आपको पूरे प्यार से यह कह रहा हूं कि अगर खैराबाद में एक भी हिंदू लड़की को आपके द्वारा छेड़ा गया, तो मैं आपकी बेटी और बहू को आपके घर से बाहर लाऊंगा और उसके साथ बलात्कार करूंगा।’ वीडियो पर लोग इस धार्मिक नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उधर सीतापुर पुलिस ने वीडियो मामले की जांच शुरू कर दी है।