मुंबई के पास इमारत ढहने से 10 की मौत

मुंबई के साथ लगते भिवंडी के धामनकर नाका इलाके में सोमवार तड़के एक तीन  मंजिला इमारत ढहने से 10 लोगों की मौत हो गयी है, जबकि कुछ लोग अभी भी मलबे में फंसे हैं। यह हादसा तड़के करीब पौने चार बजे हुआ। राहत और बचाव कार्य जारी हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह हादसा भिवंडी के धामनकर नाका इलाके में पटेल कंपाउंड का है। कहा गया है कि अभी भी कुछ लोग मलबे के बीच में फंसे हो सकते हैं। एनडीआरएफ, दमकल और पुलिस टीमें घटनास्थल पर अभी भी राहत कार्य में जुटी  हैं। कम से कम 20 लोगों के अभी भी वहां फंसे होने की आशंका जताई गयी है।

करीब 21 परिवार इस इमारत में रहते थे। यह इमारत 40 साल पुरानी बताई जा रही है। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने राहत कार्य में मदद की। दमकल विभाग भी राहत कार्य में डटा है। एनडीआरएफ की टीम ने एक बच्चे को भी मलबे से बाहर निकाला है। अभी तक 10 लोगों की जान गयी है। कई लोगों को बचाया गया है।

ये इमारत साल 1984 में बनी थी और 21 परिवार यहां रहते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इमारत को म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने नोटिस भी दिया हुआ था और इमारत में क्षमता से ज्यादा लोग रहते थे। रात में जब यह घटना हुई तो इमारत के लोग सो रहे थे।