बिहार के औरंगाबाद में छठ त्यौहार के लिए प्रसाद बनाते हुए आग लगी, 30 लोग झुलसे

बिहार के औरंगाबाद में छठ त्यौहार के लिए प्रसाद बनाते समय एक घर में आग लगने से 30 से ज्यादा लोग झुलस गए जिनमें सात पुलिस कर्मी भी शामिल हैं। यह आग एलपीजी सिलेंडर के फटने से लगी। झुलसे  हालत गंभीर बताई। हादसा शनिवार तड़के हुआ।

जानकारी के मुताबिक शॉर्ट सर्किट की वजह से सिलेंडर फट गया। इसके बाद लगी आग में 30 से ज्यादा लोग झुलस गए जिनमें कई की हालत खराब है। घायलों में सात पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती किया गया है। यह घटना नगर थाना क्षेत्र के शाहगंज मोहल्ले के वार्ड नं 24 की है जहाँ तड़के करीब ढाई बजे एक घर में छठ पर्व मनाया जा था।

परिवार के सदस्य प्रसाद बना रहे थे कि अचानक शार्ट सर्किट के कारण सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। इससे वहां आग लग गयी। गैस रिसने से आग तेजी से आग भड़क गई। इसे के बाद वहां भगदड़ मच गयी। लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन उसपर काबू नहीं पा सके।

इस बीच किसी ने पुलिस और दमकल को सूचना दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस और दमकल टीम आग बुझाने की कोशिश  जल्दी ही आग ने पूरे घर को चपेट में ले लिया। इस बीच वहां ब्लास्ट हो गया। हादसे में 30 से अधिक लोग झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को औरंगाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।