पश्चिम बंगाल में अमेरिका से आए चार लोग बीएफ.7 से संक्रमित पाए गए

भले भारत में कोरोना के नए वायरस बीएफ.7 का असर सीमित दिखा है, विदेश से आने वाले लोगों में इसके संक्रमण के कई मामले सामने आ रहे हैं। नया मामला पश्चिम बंगाल का है जहाँ ओमिक्रॉन वायरस के बीएफ.7 वेरिएंट के चार मामले पाए गए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि की है। अधिकारियों के मुताबिक हाल में अमेरिका से लौटे चार लोगों के जीनोम अनुक्रमण से पुष्टि हुई कि वे कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित हैं।

अधिकारियों ने बताया कि विदेश से आये चारों मरीजों की हालत स्थिर है। उन्होंने बताया कि चार लोगों में से तीन नाडिया जिले के हैं, जबकि एक व्यक्ति बिहार का रहने वाला है। हालांकि, अब आजकल वह कोलकाता में रहता है।

अभी तक भारत में कोरोना के नए वेरिएंट के जो भी मामले दिखे हैं वे अधिकतर विदेश से आये लोगों में ही पाए गए हैं। कोलकाता हवाई अड्डे पर पिछले हफ्ते भी एक विदेशी नागरिक सहित दो व्यक्तियों में कोरोना वायरस के नए संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

अमेरिका के इस नागरिक के जीनोम अनुक्रमण में बाद में पुष्टि हुई कि वे ओमिक्रॉन के बीएफ.7 वेरियंट से संक्रमित हैं। इन सब के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है।