पंजाब सीएम भगवंत मान की पत्नी के साथ चलने वाले पुलिस वालों की संख्या बढ़ाकर 15 से की ग 40

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ा दी है। और सुरक्षा में जवानों की संख्या बढ़ाकर 15 से 40 कर दी गई है। यह निर्देश एडीजीपी के द्वार 6 फरवरी को जारी किए गए।

सीएम की पत्नी की सुरक्षा कवर बढ़ाने के निर्देश एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस, स्पेशल प्रोटेक्शन यूनिट (एसपीयू) एके पांडे ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों, पुलिस आयुक्तों और पुलिस रेंज के प्रमुखों को निर्देश दिए है।

एडीजीपी पांडे ने कहा है कि, “यह मेरे संज्ञान में लाया गया है कि मुख्यमंत्री की पत्नी गुरप्रीत कौर मान के दौरे के दौरान अक्सर लोगों को सुरक्षा घेरा तोड़कर उनके पास पहुंच जाते हैं। बड़ी संख्या में संरक्षित व्यक्ति की स्पर्श दूरी।”

आपको बता दें, गुरप्रीत कौर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की दूसरी पत्नी हैं। सीएम मान ने 7 जुलाई 2022 को गुरप्रीत कौर से शादी की थी। डॉ कौर पहले राजपुरा में पेशे से डॉक्टर है। उन्होंने अंबाला के मौलाना मेडिकल कॉलेज से मेडिकल की पढ़ाई की है। लेकिन अब उन्हें राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाते हुए देखा जा रहा है।

गुरप्रीत कौर कुछ समय पहले पंजाब की महिला आप कार्यकर्ताओं के साथ बैंठके करती नजर आयी थी। और भगवंत मान के साथ कई प्रमुख कार्यक्रमों में भी शिरकत करती देखी जा चुकी है।