झारखंड: निलंबित भाजपा नेता सीमा पात्रा गिरफ्तार, घरेलू मेड पर किए जुल्म

झारखंड के रांची में घर में काम करने वाली मेड गुमला (29) पर सालों जु़ल्म ढाने वाली पूर्व आईएएस की पत्नी और भाजपा नेता (अब निलंबित) सीमा पात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। सीमा से इस भाजपा नेता के जुल्म की कहानियां हाल में सामने आई हैं और देश भर में इसके कड़ी निंदा हुई है। सीमा पात्रा भाजपा राष्ट्रीय महिला मोर्चा कार्यसमिति के आलावा प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की सदस्य रही है।

जुल्म की शिकार झारखंड की लड़की गुमला की जो दर्द भरी दास्ताँ सामने आई है उसके मुताबिक इस घटना के बाद भाजपा से निलंबित की गयी नेता सीमा ने उसके साथ जुल्म की सारी इंतेहा पार कर दी। उस पर आरोप है कि उसने सीमा से जो किया वो इतना खतरनाक है कि फ़िल्मी कहानियों में भी नहीं मिलता।

आरोप के मुताबिक सीमा ने उसे गरम तवे से जलाने से लेकर रॉड तक से दागा और उसके दांत तोड़ दिए। उसे लम्बे समय तक भूखे-प्यासे कमरे में बंद करके रखा गया और कभी भी भरपेट खाना नहीं दिया गया। कहानी यहीं ख़त्म नहीं होती, क्योंकि सीमा पात्रा ने इस लड़की को पेशाब तक जीभ से साफ़ करने पर मजबूर किया।

इस लड़की ने बताया कि उसने सालों से सूरज की रोशनी नहीं देखी। पिछले 8 साल से उसके साथ जुल्म जारी था। गिरफ्तार की गयी इस निलंबित भाजपा नेता सीमा पात्रा के पति पूर्व आईएएस हैं इसके बावजूद उनके घर में यह जुल्म हुआ और किसी को कानों कान खबर तक नहीं लगी। लड़की पर जुल्म का वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा ने सीमा को निलंबित किया।

गुमला पिछले दस साल से पात्रा परिवार के यहाँ काम कर रही थी। उससे ज्यादती का सच तब बाहर आया जब एक पड़ोसी ने पुलिस को इसकी ख़बर दी। लड़की को पुलिस ने सीमा के घर से छुड़ाया और अब उसका रांची के रिम्स में इलाज चल रहा है।