केजरीवाल ने कहा दिल्ली में १८६ ऐसे कोरोना पॉजिटिव जिनमें एक भी लक्ष्ण नहीं था, लॉक डाउन में कोइ ढील नहीं

राजधानी दिल्ली में कोरोना के १८६ ऐसे पॉजिटिव मामले आये हैं जिनमें संक्रमित व्यक्ति में कोरोना का एक भी लक्षण नहीं था। इसका खुलासा मुख्यमंत्री अरविंद  केजरीवाल ने किया है। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि दिल्ली में लॉक डाउन में फिलहाल कोइ छूट नहीं देने का फैसला किया गया है। इस बीच दिल्ली के एलएच हॉस्पिटल में दो डाक्टर और छह नर्सें कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

रोजाना प्रेस कांफ्रेंस में केजरीवाल ने बताया कि सरकार ने लॉक डाउन में कोइ छूट नहीं देने का फैसला किया है। दिल्ली सरकार २७ अप्रैल को समीक्षा बैठक करेगी जिसमें उस समय की स्थिति के आधार पर आगे का कोइ भी फैसला किया जाएगा।

केजरीवाल ने बड़ी चिंताजनक जानकारी यह दी है कि दिल्ली में १८६ लोगों में कोरोना के लक्षण का पता नहीं चला, जबकि वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

सीएम ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा – ”केंद्र सरकार का कहना है कि जो हॉट स्पॉट और कंटेनमेंट ज़ोन हैं उनमें ढील फिलहाल नहीं दी जानी चाहिए। दिल्ली में ११ जिले हैं और यह सभी जिले हॉट स्पॉट घोषित किए गए हैं। केंद्र सरकार के मुताबिक कंटेनमेंट ज़ोन में ढील नहीं दी जा सकती।”

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में आज की तारीख में ७७ कंटेनमेंट ज़ोन हैं। दिल्ली में कोरोना तेजी से फैल रहा है, लेकिन अभी स्थिति नियंत्रण के बाहर नहीं है। आज दिल्ली में १८९३ मामले हैं जिनमें से २६ आईसीयू में और ६ वेंटिलेटर पर हैं।”

उन्होंने कहा कि देश की कुल आबादी का करीब दो फीसदी दिल्ली में रहता है  लेकिन देश में कोरोना के कुल मामलों का १२ फीसदी दिल्ली में है। लिहाजा फिलहाल लॉक डाउन में कोई छूट नहीं दी जाएगी।

दिल्ली के २ डाक्टर पॉजिटिव
इस बीच जानकारी मिली है दिल्ली के लेडी हार्डिंग मेडिकल कालेज में काम करने वाले २ डाक्टर और ६ नर्सें पॉजिटिव पाए गए हैं। दिल्ली में इससे पहले भी काफी डाक्टर और चिकित्सा स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाया जा चुका है जिससे सरकार की चिंता बढ़ती जा रही है।