इमरान खान के खिलाफ एफआईआर, लटकी गिरफ्तारी की तलवार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के इमरान खान गिरफ्तार हो सकते हैं। उनके एक भाषण के आधार पर पुलिस ने उनके खिलाफ आतंक निरोधी धारा में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक यह भाषण बहुत भड़काऊ था।

कुछ महीने देश की सत्ता से बाहर होने वाले इमरान खान इन दिनों अपनी रैलियों के साथ बहुत ज्यादा सक्रिय हैं और देश में जल्दी चुनाव की मांग कर रहे हैं। अब उनके एक भाषण को मुद्दा बनाते हुए पुलिस ने इसे उकसाने वाला और न्यायपालिका को अपना काम करने से रोकने के लिए मजबूर करने वाला बताते हुए उनके खिल;आफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

पुलिस ने इमरान खान के भाषण के वीडियो के आधार पर यह मामला दर्ज किया है। इसमें इमरान खान कथित तौर पर इस्लामाबाद के आईजी, डीआईजी और न्यायिक अधिकारी को भरी सभा में ललकार रहे हैं। इमरान देश की तुलना श्रीलंका से करते दिख रहे हैं और कह रहे हैं कि ‘पाकिस्तान के हालात श्रीलंका जैसी हो जाएंगे। वहां को केवल दो करोड़ से कुछ अधिक लोग हैं, लेकिन पाकिस्तान में तो 12 करोड़ की आवाम है, उन्हें कौन रोक पाएगा। मौजूदा सरकार के वश की ये बात नहीं है।’

इमरान खान ने सरकार पर रविवार शाम देश में यूट्यूब को अस्थायी रूप से ब्लॉक करने का भी आरोप लगाया। इमरान ने कहा – ‘सरकार ने ऐसा इसलिए किया ताकि वो लोगों को एक राजनीतिक रैली में दिए गए उनके भाषण को लाइव सुनने से रोक सके।’ इसके जवाब ने प्रशासन ने कहा कि इमरान की भद्दी भाषा वाले हिस्से ब्लाक किये गए।