अयोध्या में आपत्तिजनक चीजें मस्जिदों में फेंक माहौल बिगाड़ने के आरोप में सात लोग गिरफ्तार  

उत्तर प्रदेश में अयोध्या की मस्जिदों में भड़काऊ और आपत्तिजनक चीजें फेंककर सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश के आरोप में दक्षिणपंथी हिंदू योद्धा संगठन के नेता समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन पर आरोप है कि यह लोग मस्जिदों और मजार के परिसरों में यह चीजें फेंककर तनाव पैदा करना चाहते थे।

जानकारी के मुताबिक ‘हिंदू योद्धा संगठन’ समूह के जिन सात सदस्यों को मामले में गिरफ्तार किया गया है उनमें इसका नेता महेश मिश्रा एक पुराना हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ अयोध्या के एक थाने में चार आपराधिक मामले दर्ज हैं।

पुलिस ने बताया कि घटना तातशाह जामा मस्जिद, मस्जिद घोसियाना, कश्मीरी मोहल्ले की मस्जिद और शहर थाना क्षेत्र के पास के क्षेत्र में गुलाब शाह बाबा के नाम से मशहूर मजार की है। पुलिस के मुताबिक इस पूरी साजिश में 11 लोग शामिल थे, जिनमें चार फरार हैं।

लोगों पर आरोप है कि यही लोग मस्जिदों और मजार के पास एक धार्मिक ग्रंथ के फटे पन्ने, गाली-गलौज से भरे पत्र और कथित रूप से सुअर के कच्चे मांस के टुकड़े जैसी चीजें फेंककर सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश में थे।

पुलिस के मुताबिक जिन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें प्रत्यूष कुमार, नितिन कुमार, दीपक गौड़, ब्रजेश पांडे, शत्रुघ्न और विमल पांडे शामिल हैं जो स्थानीय  निवासी हैं। पुलिस ने इस घटना के लिए अज्ञात बदमाशों के खिलाफ चार प्राथमिकी दर्ज की है।