पाक पीएम शहबाज़ शरीफ के प्रतिनिधिमंडल के खिलाफ सऊदी अरब में ‘चोर चोर’ के नारे

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ को शुक्रवार अपनी पहली ही विदेश यात्रा में तब मुश्किल स्थिति का करना पड़ा जब सऊदी अरब में उनके नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल  अपमानजनक नारे लगाए गए। उनके खिलाफ यह नारे पाकिस्तान की जम्हूरी वतन पार्टी, जिसके अध्यक्ष शाहजन बुगती हैं, के कार्यकर्ताओं ने लगाए। पुलिस ने इस सिलसिले में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है।

सऊदी अरब में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाला प्रतिनिधिमंडल आज ही वहां पहुंचा है। पाकिस्तान का यह प्रतिनिधिमंडल तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर सऊदी अरब में है और मदीना में मस्जिद-ए-नबवी में प्रवेश करते ही उनका ‘चोर-चोर’ के नारों से स्वागत किया गया।

उधर प्रतिनिधिमंडल के खिलाफ अपमानजनक नारे लगाने की घटना के बाद इस्लामाबाद में पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी पर हमला कर दिया गया। इस घटना का एक वीडियो पाकिस्तान के पत्रकार मुर्तजा अली शाह पर शेयर किया है। ट्वीट में   शाह ने लिखा – ‘इस्लामाबाद में शाहजैन बुगती के समर्थकों ने सऊदी में शाहजैन के साथ हुई घटना के बदले में पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी पर हमला कर दिया। बेहद दुर्भाग्यपूर्ण।’

सोशल मीडिया पर वह वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग (बुगती समर्थक) प्रतिनिधिमंडल के सामने ‘चोर चोर’ के नारे लगाते दिख रहे हैं। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल मस्जिद-ए-नबवी में अपना रास्ता बनाने के लिए मशक्कत करता दिखा। घटना के बाद पुलिस ने काफी प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सऊदी अरब के अपने पहले तीन दिवसीय आधिकारिक दौरे पर हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के साथ दर्जनों अधिकारी और नेता पहुंचे हैं।