अभिषेक बनर्जी को प्रवर्तन निदेशालय ने 13 सितंबर को पेश होने के लिए समन भेजा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन भेज 13 सितंबर को पेश होने के लिए कहा है।

ईडी द्वारा भेजे गए समन पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए डायमंड हार्बर से 35 वर्षीय टीएमसी सांसद ने पीएम मोदी और केंद्र पर निशाना साधते हुए एक्स पर लिखा कि, “#FearofINDIA , इंडिया के समन्वय आयोग की पहली बैठक 13 सितंबर को दिल्ली में है, जिसका मैं एक सदस्य हूं। ईडी ने अभी-अभी मुझे उसी दिन उनके सामने उपस्थित होने के लिए नोटिस भेजा है। कोई भी 56 इंच की छाती वाले मॉडल की कायरता और शून्यता पर आश्चर्यचकित हुए बिना नहीं रह सकता।”

बता दें, इंडिया गठबंधन की 14 सदस्यीय समन्वय समिति की पहली बैठक 13 सितंबर को राजधानी दिल्ली में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के आवास पर होगी। इस समिति के अभिषेक बनर्जी भी सदस्य है। इस बैठक में गठबंधन की रणनीतियों और भविष्य के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

आपको बता दें, अभिषेक बनर्जी इससे पहले मवेशी तस्करी मामले में ईडी द्वारा कई बार तलब किए जा चुके है। टीएमसी सांसद के आरोप पर प्रतिक्रिया करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि, “मामले में एक आरोपी के रूप में अभिषेक केंद्रीय एजेंसी से किसी विशेष व्यवहार की उम्मीद नहीं कर सकते हैं।”