सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान आज पीएम मोदी से हैदराबाद भवन में करेंगे मुलाकात

सऊदी अरब के प्रिंस और प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन सलमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज हैदराबाद हाउस में मुलाकात करेंगे। सऊदी अरब के प्रिंस भारत में आयोजित जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल हुए थे और सम्मेलन के समापन के बाद वे आज सबसे पहले राष्ट्रपति भवन पहुचेंगे।

विदेश मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार मोहम्मद बिन सलमान 9 और 10 सितंबर को जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के बाद आज भारत का राजकीय दौरा करेंगे। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस 3 दिन की राजकीय यात्रा पर भारत आए हैं। आज उनकी यात्रा का तीसरा दिन है।

राष्ट्रपति भवन में क्राउन प्रिंस का औपचारिक राजकीय स्वागत किया जाएगा। जिसके बाद वे पीएम मोदी से हैदराबाद भवन में मुलाकात करेंगे। दोपहर 12 बजे के आसपास वहीं भारत-सऊदी रणनीतिक साझेदारी परिषद की पहली बैठक के मिनट्स पर हस्ताक्षर करने की उम्मीद है।

सऊदी अरब के प्रधानमंत्री शाम 6.30 बजे दोबारा राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे और करीब रात 8.30 बजे नर्इ दिल्ली से रवाना होंगे। प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की यह दूसरी राजकीय यात्रा है। इससे पहले वह फरवरी 2019 में भारत की अपनी पहली राजकीय यात्रा पर आए थे।