अप्रैल आखिर तक लॉक डाउन बढ़ाने का आज ऐलान कर सकते हैं पीएम मोदी

देश में लॉक डाउन दो हफ्ते और बढ़ाने की तैयारी है। कमोवेश सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने शनिवार को पीएम मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में लॉक डाउन की अवधि बढ़ाने पर सहमति जताई है। इसके बाद पीएम मंत्रिमंडल सहयोगियों से इसपर चर्चा कर आज ही या कल इसका ऐलान कर सकते हैं। चूंकि, लॉक डाउन से किसानों को फसल की कटाई आदि को लेकर दिक्क्तें हैं और मुख्यमंत्रियों ने इस मसले को पीएम से उठाया है, इसे देखते हुए पीएम किसानों के लिए भी कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों के संख्या और पूरी स्थिति को लेकर पीएम मोदी ने आज लॉकडाउन के मद्देनजर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग की और इसमें लॉकडाउन को आगे बढ़ाने को लेकर भी चर्चा हुई। जानकारी के मुताबिक राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने का समर्थन किया है।

इस वीडियो कांफ्रेंसिंग में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे, पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन अवधि बढ़ाने की मांग की। उनका कहना था कि लॉकडाउन की मियाद ३० अप्रैल तक कर दी जानी चाहिए। पीएम ने कहा  कि राज्य सरकारों की बात पर अमल किया जाएगा।

उधर पश्चिम बंगाल की मख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस दौरान राज्य के लिए केंद्र सरकार से आर्थिक मदद की भी मांग की। अब पीएम लॉकडाउन को बढ़ाने या हटाने को लेकर आज या कल कोइ ऐलान कर सकते हैं। पीएम ने इस दौरान मुख्यमंत्रियों से यह भी कहा – ”मैं २४ घंटे आपके लिए उपलब्ध हूं। सीएम कभी भी मुझसे बात कर सकते हैं या सुझाव दे सकते हैं। इस संकट में हम सभी को कंधे से कंधा मिला कर खड़े होना है।”