चौक–चौराहे पर प्रत्याशियों की कथनी–करनी का रस ले रहे लोग

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल चाहें जितने वादे करें। पर ये पब्लिक है कि सब जानती है। प्रदेश में बढ़ती महगांई और बेरोजगारी सहित जाति–धर्म की राजनीति को लेकर जनता का मानना है। कि इन मुद्दों का समय रहते समाधान नहीं किया गया तो, आने वाले दिनों में ये समस्या भयंकर रूप धारण कर सकती है।

मौजूदा दौर में जो राजनीतिक दांव-पेंच के खेल-खेले जा रहे है उसका प्रदेश के विकास से कोई वास्ता नहीं है। चुनाव भले ही अभी पूरी तरह से चुनावी समर में सना नहीं है। लेकिन जनता चौक–चौराहे पर प्रत्याशियों के बीच जाकर उनकी राजनीति और उनकी कथनी-करनी का रस लें रहे है।

नोएडा के चुनाव और वहां की राजनीति के बारे जानकारी देते हुये यहां के निवासी व कांग्रेस के नेता अमरीश गौतम का कहना है कि प्रदेश हो या देश की राजनीति आने वाले चुनावों में कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी होगी। जिसका लोग समर्थन करेगे।

क्योंकि देश के लोग ये बात मान चुके है कि प्रदेश की राजनीति में भले ही क्षेत्रप कुछ कर लें। लेकिन केन्द्र की सरकार में कांग्रेस ही विकल्प बन सकती है। उनका कहना है कि मौजूदा दौर में भले ही जाति-धर्म की राजनीति हो रही है। कांग्रेस के अलावा कोई भी पार्टी ऐसी नहीं है। जो महगांई, बेरोजगारी और विकास को मुद्दा बना रही हो। सिर्फ व सिर्फ कांग्रेस ही एक पार्टी है। जो प्रदेश में जाति–धर्म से हटकर राजनीति कर रही है। जबकि प्रदेश के लोगों का कहना है कि चाहे कोई भी पार्टी हो वो अपनी कुटिल राजनीतिक चालों से जनता को वोट बैंक के तौर पर ही उपयोग करती रही है। लेकिन इस बार जनता ने ठाना है कि वोट –सपोट उसी का होगा जो पूरी तरह से विकास और रोजगार देने के वादा करें। अन्यथा वोट न सपोट कुछ भी नहीं ।