गुजरात चुनाव में दूसरे चरण का मतदान जारी, 11 बजे तक पड़े 19 फीसदी वोट

पहले चरण में ज्यादा उत्साहजनक मतदान न होने के बाद गुजरात में आज दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। इस चरण में 11 बजे तक 19 फीसदी वोट पड़े हैं। दूसरे चरण में मध्य और उत्तर गुजरात जिलों की 93 सीटों पर मतदान हो रहा है जबकि करीब 833 उम्मीदवार मैदान में हैं। इस बीच कांग्रेस के एक उम्मीदवार ने आरोप लगाया है कि उनपर भाजपा के लोगों ने हमला किया और उन्हें जंगल में जाकर जान बचानी पड़ी। उधर पीएम मोदी और अमित शाह ने आज अहमदावाद में वोट डाला है।

गुजरात में दूसरे चरण के लिए वोट पड़ने जारी हैं। सुबह 11 बजे तक 19 फीसदी से कुछ ज्यादा मतदान हुआ था। मतदान से कुछ घंटे पहले बनासकांठा की आरक्षित दांता सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कांति खराड़ी, जो विधायक भी हैं, संदिग्ध रूप से लापता हो गए थे। अब खराड़ी करीब ढाई घंटे बाद सुरक्षित मिल गए हैं। खराड़ी ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि उसके लोगों ने उनपर हमला किया।

खराड़ी ने कहा – ‘मैं अपने मतदाताओं के पास जा रहा था, तभी भाजपा उम्मीदवार लाधू पारघी के साथ लालकृष्ण बराड और उनके भाई वदनजी समेत अन्य ने हमला कर दिया। हमलावर अपने साथ तलवार और अन्य हथियार लेकर आए थे। मैंने जंगल में भागकर अपनी जान बचाई। मैंने देखा कि वहां माहौल गर्म था इसलिए मैंने वहां से लौटने का फैसला किया। जब लौट रहे थे तब भी कुछ कारों से हमारा पीछा किया।  भाजपा उम्मीदवार पारघी और दो अन्य लोग हथियारों और तलवारों के साथ आए।  हमने सोचा कि हमें बचना चाहिए, हम 10-15 किमी तक भागे। दो घंटे तक जंगल में रुके रहे।’

गुजरात चुनाव के पहले चरण में कम मतदान हुआ था। इसके लिए चुनाव आयोग ने भी गुजरात के शहरी मतदाताओं की उदासीनता की आलोचना की है। पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में अपना वोट डाला है। दूसरे चरण में मध्य और उत्तर गुजरात जिलों की 93 सीटों के लिए 833 उम्मीदवार मैदान में हैं।