अमेरिका के स्कूल में गोलीबारी, 18 छात्रों सहित 21 की मौत

अमेरिका के टेक्सास मंगलवार देर रात उवाल्डे के प्राइमरी स्कूल में हुई गोलीबारी में  मरने वालों की संख्या 21 हो गई है। इनमें 18 छात्र हैं। यह घटना तब हुई जब 18 साल के बंदूकधारी ने टेक्सास के प्राइमरी स्कूल में अंधाधुंध गोलियां चला दीं। घटना में हमलावर युवा की भी मौत हो गयी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने इसे देश के स्कूल में एक घातक हमला बताते हुए 21 लोगों की जान जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि गोलियां चलाने वाले युवक की पहचान सल्वाडोर रामोस (18) के रूप में हुई है और वह स्थानीय अमेरिकी नागरिक है। उसकी भी घटना में मौत हो गयी है।

शंका है कि पहले उसने पहले अपनी दादी को गोली मारी, फिर अपनी गाड़ी में रॉब एलिमेंट्री स्कूल में अपनी गाड़ी छोड़ी. आशंका है कि वो अपने साथ एक हैंडगन और संभवत: राइफल लाया। घटनास्थल से उसका शव भी मिला है। सम्भवता सुरक्षा कर्मी ने उसे गोली मार दी थी।

उधर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने घटना पर क्षोभ जताया है। उन्होंने कहा – ‘आज कुछ अभिभावक ऐसे होंगे, जो अपने बच्चे को दोबारा कभी नहीं देख पाएंगे।  माता-पिता जो कभी पहले जैसे नहीं रह जाएंगे। अपने बच्चे को खोना, अपनी आत्मा के एक हिस्से को खोने जैसा है। मैं पूरे राष्ट्र से अपील करता हूं कि वो उनके लिए प्रार्थना करें, उनके लिए इस अंधेरे वक्त में मजबूती देने की प्रार्थना करें।’

जिस स्कूल में यह घटना हुई है उसमें 500 से ज्यादा छात्र हैं। स्कूल आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों की पढ़ाई के लिए है। अमेरिका में इस तरह की पहले भी घटनाएं हुई हैं जिनमें  छात्रों सहित 40 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी हैं।