हलके वाहनों के लिए आज से खुला आश्रम फ्लाईओवर, बिना रेड लाइट नोएडा से मेडिकल तक फर्राटे से दौड़ेंगे वाहन

दिल्ली का आश्रम फ्लाईओवर का उद्घाटन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया। इसी के साथ आज से हल्के वाहनों के लिए फ्लाईओवर को खोल दिया गया है। परियोजना की कुल लागत 128. 25 करोड़ रुपये है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर कहा कि, “बहुत खुशी का दिन है कि आश्रम फ्लाईओवर को जनता के लिए खाला जा रहा है जिससे अब घंटों तक के जाम से निजात मिल जाएगी। तीन रेड लाइट से फ्री हो जाएंगे। नोएडा से मेडिकल तक बिना रेड लाइट फर्राटे से जा पाएंगे।”

केजरीवाल ने आगे कहा कि, हाई टेंशन वायर के चलते फिलहाल लाइट व्हीकल ही इससे गुजर सकेंगे। आने वाले दिनों में 15 फ्लाईओवर, उसका एक्सटेंशन या डबल लेना का काम होना है। उन्होंने आगे कहा कि हमारे कार्यकाल में 27 फ्लाईओवर बने लेकिन पिछले 65 वर्षों में केवल 84 फ्लाईओवर का निर्माण हुआ था। साथ ही 15 और बड़ी परियोजनाओं पर काम चल रहा है।“

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई के छापेमारी को पर कहा कि विपक्षी नेताओं को निशाना बनाना, उन्हें परेशान करना गलत है। साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों की दुश्वारियां खत्म हुई, आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन के खुलने से नोएडा से आने वाले लोग एम्स जल्दी पहुंच सकेंगे।

आपको बता दें, फ्लाईओवर से पीक आवर्स में लगभग 14 हजार वाहनों के गुजरने की उम्मीद है। और दक्षिण दिल्ली व नोएडा के बीच की दूरी तय करने में अब 25 मिनट कम समय लगेगा। और अभी एक महीने में पूरा कार्य होने के बाद फ्लाईओवर पर भारी वाहनों को जाने की अनुमति दी जाएगी।