संसद की सुरक्षा में चूक, लोकसभा की दर्शक दीर्घा से कूदे दो लोग; पूछताछ जारी

संसद की सुरक्षा में चूक के चलते चार लोग बुधवार (यानी आज) को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो शख्स दर्शक दीर्घा से नीचे कूद गए और इसके चलते लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

जानकारी के अनुसार ये लोग मैसूर से भाजपा सांसद प्रताप सिन्हा के विजिटर पास पर संसद पहुंचा था। संसद के सुरक्षा कर्मियों ने दोनों को ही हिरासत में ले लिया और पूछताछ जारी है। साथ ही लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने अगले आदेश तक के लिए पास बनाने पर रोक लगा दी है।

बता दें, यह घटना आज दोपहर करीब 1 बजकर 12 मिनट पर घटी। दो लोग लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से नीचे कूदे और एक शख्स के पैर से धुंआ निकल रहा था। बताया जा रहा है कि उस व्यक्ति के पैर में स्मोक कैंडल छिपे थे। इस हादसे के बाद लोकसभा की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

जानकारी के अनुसार, संसद में घुसने वालों की पहचान मैसूर के सागर शर्मा और मनोरंजन के तौर पर हुई है। शर्मा इंजीनियरिंग का छात्र है और मनोरंजन पेशे से इंजीनियर है। इसके अलावा ठीक उसी समय एक और हादसा हुआ लेकिन वह संसद के बाहर हुआ। संसद के बाहर हरियाणा के हिसार की नीलम कौर और महाराष्ट्र के लातूर जिले के अमोल शिंदे ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ की जा रही है।

आपको बता दें, घटना के तुरंत बाद आईबी और सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी संसद भवन पहुंचे है। सभी चारों लोगों से पूछताछ जारी है और पुलिस उनके बैकग्राउंड का पता लगाने की कोशिश कर रही है।