रेवंत रेड्डी होंगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह होगा 7 दिसंबर को- के सी वेणुगोपाल

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद पार्टी में मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर मंथन चल रहा था। और अब यह नाम फाइनल हो चुका है। कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने घोषणा कर यह जानकारी दी है कि तेलंगाना के अगले मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी होंगे और उनका शपथ ग्रहण समारोह 7 तारीख को होगा।

के सी वेणुगोपाल ने कहा कि, “कांग्रेस अध्यक्ष ने तेलंगाना विधायक दल के नए सीएलपी के रूप में रेवंत रेड्डी के साथ जाने का फैसला किया है। तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 7 दिसंबर को होगा।”

राज्य में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार, उपमुख्यमंत्री उम्मीदवार साथ ही अन्य बड़े पदों को लेकर पार्टी में सोमवार से ही बैठक जारी रही। इसी की कड़ी में कांग्रेस ने सोमवार को एक बैठक के दौरान सभी नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात कर उनकी राय ली और यह फैसला कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे पर छोड़ा दिया गया।

बता दें, रेवंत रेड्डी अविभाजित आंध्र प्रदेश के महबूबनगर के रहने वाले है और उनकी उम्र 54 वर्ष है। रेड्डी ने अपनी राजनीति की शुरुआत छात्र नेता एबीवीपी से की थी। इसके बाद वे वर्ष 2009 में उन्होंने कोडांगल से तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ा था फिर वे वर्ष 2017 में कांग्रेस में शामिल हुए और वर्ष 2021 में कांग्रेस ने उन्हें तेलंगाना में प्रदेश कांग्रेस की जिम्मेदारी सौपी।

आपको बता दें, तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 64 सीटों पर जीत दर्ज कराई है वहीं बीआरएस को 39 सीटें और भाजपा को 8 सीटें मिली है।