राहुल से आज फिर पूछताछ करेगी ईडी, कांग्रेस विरोध जारी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सोमवार को 10 घंटे से भी ज्यादा तक पूछताछ करने वाले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें आज (मंगलवार) को फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। यह ‘पूछताछ’ 11 बजे शुरू होगी। इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक वीडियो डाला है जिसमें दिख रहा है कि पुलिस पार्टी के वरिष्ठ नेता किसी वेणुगोपाल को प्रदर्शन करने के कारण लगभग घसीटते हुए ले जा रही है। उधर कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने सवाल उठाया है कि ईडी हिमंता विस्वा सरमा या येदियुरप्पा को क्यों नहीं बुलाती जिनके खिलाफ आरोप लगे हैं।

कांग्रेस ने घोषणा की है कि वह भाजपा सरकार के ईडी का इस्तेमाल राजनीतिक उद्देश्यों के लिए करने के खिलाफ मंगलवार को भी प्रदर्शन करेगी। बता दें ईडी नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े धनशोषण मामले में राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है। पूरी कांग्रेस कह चुकी है कि इस मामले में कुछ नहीं है और मोदी सरकार राजनीतिक बदले की भावना से राहुल को परेशान कर है क्योंकि भाजपा राहुल गांधी से डरती है।

ईडी ने राहुल गांधी को आज फिर 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है। सोमवार को भी ईडी ने राहुल गांधी से 10 घंटे से ज्यादा तक पूछताछ की थी। उधर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मंगलवार को भाजपा सरकार पर हमला बोला और पूछा कि ईडी हिमंता विस्वा सरमा या येदियुरप्पा को क्यों नहीं बुलाती?

सुरजेवाला ने कहा – ‘राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की जांच उनकी आवाज दबाने की कोशिश है क्योंकि उन्होंने हमेशा मोदी सरकार से चीन के भारतीय क्षेत्र पर कब्जे, , महंगाई, ईंधन की कीमतों में वृद्धि, बेरोजगारी, धार्मिक प्रतिशोध जैसे मुद्दों पर सवाल उठाए हैं। भाजपा मीडिया और वाट्सएप यूनिवर्सिटी का इस्तेमाल कर मुद्दों को दबाने की कोशिश कर रही है।’

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी उद्योगपतियों के एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं और उन्हें विदेशों में ठेके दिला रहे हैं। उन्होंने कहा, क्रोनोलॉजी समझिए कि भाजपा ने हमला बोला है क्योंकि राहुल गांधी जनता की आवाज उठाते हैं। राहुल उनकी आंखों में आंखें डालकर उनकी सरकार पर सवाल उठाते हैं। यह हमला सिर्फ राहुल और कांग्रेस पर नहीं बेरोजगारों और गरीबों पर है।

इस बीच कांग्रेस के कई नेताओं ने आरोप लगाया है कि पुलिस उन्हें पार्टी दफ्तर 24 अकबर रोड जाने से रोका और जबरन हिरासत में लेकर मंदिर मार्ग थाने पहुंच गई। कांग्रेस मुख्यालय के चारों ओर पुलिस ने बैरिकेडिंग की है। वहां सड़क जाम का स्थिति है और बड़ी संख्या में पुलिस और पैरा मिलिट्री के जवान हैं। उधर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक वीडियो डाला है जिसमें दिख रहा है कि पुलिस पार्टी के वरिष्ठ नेता किसी वेणुगोपाल को प्रदर्शन करने के कारण लगभग घसीटते हुए ले जा रही है।