राहुल गांधी से ईडी ने आज फिर की 4 घंटे पूछताछ, कई कांग्रेस नेता लिए हिरासत में

प्रवर्तन निदेशालय ने अपने दफ्तर में मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े धनशोधन मामले में चार घंटे तक पूछताछ की। उधर इसे राजनीतिक प्रतिशोध बताते हुए इसका विरोध कर रहे कांग्रेस नेताओं रणदीप सुरजेवाला, हरीश रावत समेत 100 से ज्यादा नेताओं को कांग्रेस दफ्तर के बाहर पुलिस ने हिरासत में लिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज फिर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें पुलिस कांग्रेस की केरल से महिला राज्य सभा सदस्य को घसीट रही है। इस बीच राहुल पूछताछ के लिए अब से कुछ देर पहले दुबारा ईडी के दफ्तर पहुंचे है।

ईडी, जिसने पिछले कल राहुल गांधी से 10 घंटे पूछताछ की थी, से आज फिर अपने दफ्तर में चार घंटे तक पूछताछ की। निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी को भी पेश होने के लिए कहा है।

इस सारे मामले को कांग्रेस सत्तारूढ़ भाजपा की प्रतिशोध की राजनीति बता रही है। पार्टी के जो नेता आज राहुल गांधी के साथ ईडी दफ्तर की ओर मार्च करने की कोशिश कर रहे थे, उन्हें पुलिस ने पकड़ लिया। कांग्रेस दफ्तर और ईडी मुख्यालय के आसपास भी पुलिस ने धारा 144 लगा रखी है।

कांग्रेस दफ्तर के आसपास पुलिस और पैरा मिलिट्री के जवान तैनात हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आज कहा – ‘क्रोनोलॉजी समझिए कि भाजपा ने हमला बोला है क्योंकि राहुल गांधी आप जनता की आवाज उठाते हैं। यह हमला सिर्फ राहुल और कांग्रेस पर नहीं बेरोजगारों और गरीबों पर है।’