ममता की बुलाई बैठक में कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेता लेंगे कल हिस्सा

कांग्रेस ने बुधवार को दिल्ली में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरफ से राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा के लिए बुलाई बैठक में हिस्सा लेने की घोषणा की है। ममता दिल्ली पहुंच गयी है। इस बीच चर्चा है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने राष्ट्रपति की उम्मीदवारी के प्रति ‘अनिच्छा’ जताई है।
हालांकि, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने मंगलवार शाम कहा कि ममता की बुलाई बैठक में उनकी पार्टी शामिल नहीं होगी।

इस बैठक में कांग्रेस की तरफ से वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश और रणदीप सिंह सुरजेवाला हिस्सा लेंगे। यह बैठक दिल्ली के रफ़ी मार्ग पर स्थित कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में दोपहर 3 बजे होगी। ममता की आज कोई बैठक निर्धारित नहीं है। खबर है कि वे सोनिया गांधी का हाल जानने के लिए अस्पताल जा सकती हैं, जो वहां कोविड पॉजिटिव होने के बाद दाखिल हैं।

बैठक में राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति तैयार किये जाने की संभावना है। ममता आज शाम दिल्ली पहुंच गईं। उनकी आज कोई बैठक नहीं है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी दिल्ली में हैं। वे सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी से मुलाकात कर रहे हैं।

राष्ट्रपति चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तमाम नेताओं से बातचीत कर चुकी हैं। अब ममता बनर्जी भी विपक्ष को भाजपा के खिलाफ लामबंद करने में जुटी हैं। ममता की तरफ से हाल में 22 विपक्षी दलों को आमंत्रित किया गया था।

उधर कांग्रेस ने घोषणा की है कि उसके तीन नेता इस बैठक में हिस्सा लेंगे। पार्टी ने इसके लिए वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश और रणदीप सिंह सुरजेवाला को अधिकृत किया है।