यूपी एसटीएफ के एनकाउंटर में वांटेड क्रिमिनल मोहम्मद गुफरान हुआ ढेर

यूपी पुलिस ने मंगलवार को वांटेड क्रिमिनल मोहम्मद गुफरान को एनकाउंटर में मार गिराया है। यह एनकाउंटर यूपी के कौशांबी जिले में हुआ। गुफरान हत्या और डकैती के एक दर्जन के करीब मामलों में फरार चल रह था।

कौशांबी में यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के साथ मुठभेड़ में सुबह करीब 5 बजे गुफरान को गोली लगी। हालांकि उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों में उसे वहां मृत घोषित कर दिया।

गुफरान पर हत्या, लूट और डकैती के करीब 13 से अधिक मामले दर्ज हैं। गुफरान पर प्रयागराज और सुल्तानपुर पुलिस ने 1 लाख 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

कौशांबी के एसपी ब्रिजेश श्रीवास्तव ने कहा कि, कौशांबी के मंझनपुर के समदा चीनी मिल के पास यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मो. गुफरान नाम का अपराधी मारा गया है। उस पर 1 लाख 25 हजार रुपये का इनाम था।

गुफरान ने 24 अप्रैल को प्रतापगढ़ में डकैती की थी। और इस डकैती का सीसीटीवी फुटेज सामने आया था। गुफरान पर एडीजी जोन प्रयागराज ने 1 लाख और सुल्तानपुर पुलिस अधिकारियों ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था।

बता दें, पुलिस को सूचना मिली की गुफरान अपने साथी के साथ बाइक पर जा रहा है तभी एसटीएफ ने घेराबंदी की। पुलिस ने खदेरी नदी के किनारे शुगर मिल के पास उसे घेर लिया। इसके बाद पुलिस ने गुफरान पर फायरिंग शुरू कर दी जिसमें जवाबी फायरिंग में उसे गोली लगी।

हालांकि गुफरान का साथी मौके पर से भाग गया। लेकिन गुफरान के पास से पुलिस को एक कार्बाइन, एक पिस्टल, 10 जिंदा व 7 खोखा कारतूस प्राप्त हुए है।