भारत की पाकिस्तान पर जीत से नेता भी गदगद; राहुल बोले वाह, क्या मैच था !

एशिया क्रिकेट कप के पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारत की दिलचस्प जीत से देश के नेता भी काफी खुश हैं। पीएम मोदी से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी तक ने टीम इंडिया को अपने-अपने अंदाज में बधाई दी है। राहुल गांधी ने जीत के बाद ट्वीट में लिखा – ‘वाह ! क्या रोमांचक मैच था।’ वहीं पीएम मोदी ने कहा भारत ने आलराउंड बेहतर प्रदर्शन किया। इस मैच में भारत ने अंतिम ओवर में पिछली रात पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मैच के अंतिम ओवर तक खिंचने से काफी रोमांचित दिखे। उन्होंने भारत को जीत की बधाई देते हुए एक ट्वीट किया जिसमें कहा कि मैच काफी रोमांचक हो गया था। राहुल ने ट्वीट में लिखा – ‘क्या रोमांचक मैच है ! अच्छा खेला, टीम इंडिया। खेलों की सुंदरता यह है कि यह देश को कैसे प्रेरित और एकजुट करता है – बहुत खुशी और गर्व की भावना के साथ।’ बता दें राहुल खुद खिलाड़ी रहे हैं।

उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी भारत की जीत से गदगद दिखीं। प्रियंका ने ट्वीट में लिखा – ‘हुर्रे ! हम जीत गए। टीम इंडिया को शानदार प्रदर्शन और जीत के लिए बधाई, अच्छा खेला, मेन इन ब्लू ! जय हिंद।’

पीएम मोदी, जो खेलों में भारत की जीत पर कभी ट्वीट करना नहीं भूलते, ने भारत को जीत की बधाई देते हुए ट्वीट किया। मोदी ने कहा – ‘टीम इंडिया ने आज के एशिया कप के मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। टीम ने शानदार कौशल और धैर्य का प्रदर्शन किया है। उन्हें जीत की बधाई।’

गृह मंत्री अमित शाह, वीरेंद्र सहवाग सहित कई नेताओं और खिलाड़ियों ने भारतीय टीम को उसकी जीत पर बधाई दी है। सहवाग ने कहा कि ‘वाओ, वाओ, वाओ ! उन्होंने अपने ट्वीट में विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार और रविंदर जाडेजा के खेल की तारीफ़ की।

बता दें टॉस हारकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 148 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में भारत ने 5 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया। विराट और जडेजा ने 35-35 रन बनाए जबकि हार्दिक पंड्या ने पाकिस्तान के तीन विकेट लेने के बाद शानदार 33 रन बनाये। भुवनेश्वर ने 3 विकेट लिए।

राहुल गांधी का ट्वीट
@RahulGandhi
What a thriller of a match! Well played, #TeamIndia ??
The beauty of sports is how it inspires and unites the country – with a feeling of great joy & pride. #AsiaCup2022