भाजपा ने अपने लोकसभा सांसदों के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी कर 7 से 11 अगस्त तक उपस्थित रहने को कहा

संसद के मानसून सत्र का आज (शुक्रवार) 12 वां दिन हैं। और पहले ही दिन से मणिपुर को लेकर संसद के दोनों सदनों में लगातार हंगामा भी जारी हैं। शुक्रवार को विपक्ष के नेता कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी और मनिकम टैगोर ने चीन के साथ सीमा स्थिति और मणिपुर मुद्दे पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

वहीं राजद सांसद मनोज झा और आप सांसद राघव चड्डा ने मणिपुर की स्थिति पर चर्चा के लिए नियम 267 के तहत राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है।

संसद के उच्च सदन राज्यसभा में विपक्ष ने पिछले 11 दिनों से चल रहे गतिरोध को खत्म करने को लेकर नया प्रस्ताव दिया है और संयुक्त विपक्ष 267 के तहत चर्चा कराने की जिद को छोड़कर नियम 167 के तहत चर्चा पर सहमत हो गर्इ है।

बता दें, नियम 167 के तहत बहस के बाद वोटिंग का प्रावधान है, लेकिन विपक्ष इस बहस के बाद प्रधानमंत्री के बयान पर अभी भी अड़ा हुआ है।

आपको बता दें, सत्ता पक्ष सदन के नेता पीयूष गोयल ने राज्यसभा में नियम 176 के तहत राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार पर चर्चा की मांग की है।

वहीं भारतीय जनता पार्टी ने अपने लोकसभा सांसद के लिए एक तीन लाइन का व्हिप जारी कर 7 अगस्त से 11 अगस्त तक सदन में उपस्थित रहने और सरकार के रूख और विधायकों का समर्थन करने के लिए कहा है।