फेसबुक पोस्ट को लेकर बेंगलुरु में बड़े पैमाने पर हिंसा, तीन लोगों की मौत, 60 पुलिस कर्मी घायल, शहर में धारा 144

कर्नाटक के बेंगलुरु में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई है। इसमें तीन लोगों की जान चली गयी है और वहां धारा 144 लागू कर दी गयी है। यह हिंसा एक फेसबुक पोस्ट के बाद कुछ लोगों के हंगामा करने के साथ हुई। वहां 200 से अधिक वाहन जला दिए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार देर रात एक फेसबुक पोस्ट के बाद इससे नाराज कुछ लोगों ने हंगामा मचाया। उन्होंने पुलिस स्टेशन और एक विधायक के घर को आग के हवाले कर दिया। बुधवार सुबह बेंगलुरु की सड़कों पर तांडव की भयंकर तस्वीर दिखी। कई वाहनों को जला दिया गया, एटीएम तोड़ा गया और एक विधायक और आसपास के अन्य घरों पर पत्थरों से हमला किया गया। इससे काफी नुकसान हुआ है।

अभी तक की ख़बरों के मुताबिक इस हिंसा में तीन लोगों की मौत हुई है, जबकि 60 पुलिसवाले भी घायल हुए हैं। पुलिस के मुताबिक करीब 200-250 वाहनों में आग लगाई गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने ट्वीट कर हिंसा की निंदा की है। सीएम ने लिखा कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं, साथ ही सरकार भीड़ के खिलाफ सही कार्रवाई कर रही है। येदियुरप्पा ने लिखा कि मीडिया, पुलिस और लोगों पर हमला करना ठीक नहीं है, ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लोग शांति बनाकर रखें।

पूरे बेंगलुरु में धारा 144 लगा दी गई है जबकि हिंसा वाले इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है, जो आज रात 12 बजे तक रहेगा। बाद में हालात के मद्देनजर अगला फैसला किया जाएगा। मामला बेंगलुरु के हाली पुलिस स्टेशन इलाके में कांग्रेस विधायक के करीबी के एक फेसबुक पोस्ट से भड़का। कुछ लोगों ने इसपर आपत्ति की और शिकायत कराने पुलिस स्टेशन में पहुंचे, हालांकि, पुलिस ने आपसी तरीके से मामला सुलझाने के लिए कहा। इसके बाद हिंसा का तांडव हुआ।