पीएम मोदी ने एशियाई पैरा खेलों में रिकॉर्ड पदक जीतने की सराहना की कहा- यह महत्वपूर्ण अवसर हमारे खिलाड़ियों के दृढ़ संकल्प का प्रतीक है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जकार्ता 2018 एशियाई पैरा खेलों के 72 पदको के पिछले रिकॉर्ड को पार करते हुए भारत द्वारा वर्तमान एशियाई पैरा खेलों में रिकॉर्ड 73 पदक जीतने और यह सिलसिला बरकरार रखने की सराहना की है। साथ ही पीएम मोदी ने पैरा खिलाड़ियों के समर्पण, दृढ़ता और अटल प्रतिबद्धता की भी प्रशंसा की।

प्रधानमंत्री ने एक्स पर लिख कर कहा कि, “जकार्ता 2018 एशियाई पैरा खेलों के 72 पदको के पिछले रिकॉर्ड को पार कर वर्तमान एशियाई पैरा खेलों में शानदार उपलब्धि  हासिल करते हुए  भारत ने अभूतपूर्व 73 पदक अपने नाम किए हैं और वह यह सिलसिला बरकरार रखे हुए है!”

उन्होने आगे कहा कि, “यह महत्वपूर्ण अवसर हमारे खिलाड़ियों के दृढ़ संकल्प का प्रतीक है। इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने और हर भारतीय के दिल को हर्षित करने वाले हमारे असाधारण पैरा-खिलाडियों का भव्य अभिनंदन।”

पीएम मोदी ने आगे लिखा कि, “उनका समर्पण, दृढ़ता और उत्कृष्टता प्राप्त करने की उत्कट इच्छा वास्तव में प्रेरणादायक है! कामना है कि यह ऐतिहासिक उपलब्धि मार्गदर्शक के रूप में भावी पीढ़ियों को प्रेरणा देती रहे।”