जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने गुरुवार को एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश करने वाले दो आतंकवादियों को मार गिराया है। बीते पांच दिनों में कश्मीर में घुसपैठ की यह दूसरी घटना है जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम किया है। इससे पहले बारामूला के उरी सेक्टर में दो घुसपैठियों को मार गिराया था।

कश्मीर पुलिस ने एक्स पर लिखा कि, “कुपवाड़ा पुलिस से प्राप्त एक विशेष सूचना के आधार पर, माछिल सेक्टर में मुठभेड़ शुरू हुई। जिसमें अब तक दो आतंकवादी मारे गए है। ऑपरेशन जारी है। आगे की जानकारी आने पर दी जाएगी।”

वहीं सेना की श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने एक्स पर कहा कि, “कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी गर्इ। जम्मू-कश्मीर पुलिस और खुफिया एजेंसियों द्वारा कुपवाड़ा सेक्टर में एलओसी पर 26 अक्टूबर को शुरू किए गए एक संयुक्त अभियान में हमारे सतर्क सैनिकों ने घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया है।”

आपको बता दें, जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को बीते रविवार नाकाम कर दिया था।

श्रीनगर रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि खुफिया एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस से गुप्त जानकारी मिली थी कि नियंत्रण रेखा के पार से भारी हथियारों से लैस आतंकवादी उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर सकते है और इसके बाद सैनिकों को हाई अलर्ट पर रखा गया था।