पाकिस्तान के नंबर से मुंबई पुलिस को मिली 26/11 जैसे हमले की धमकी

मुंबई पुलिस को पाकिस्तान के एक टेलीफोन नंबर से शहर में 26/11 जैसे हमले करने की धमकी वाला संदेश मिला है। यह संदेश व्हाट्सएप से भेजा गया है। मुंबई पुलिस ने इस संदेश के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक मध्य मुंबई के वर्ली स्थित नियंत्रण कक्ष से संचालित मुंबई पुलिस की यातायात हेल्पलाइन के व्हाट्सएप नंबर पर शुक्रवार रात करीब 11 बजे यह धमकी भरे संदेश आए हैं।

इस सन्देश में ’26/11 जैसे हमले करने और शहर को उड़ने की तैयारी कर रहे हैं’ जैसी धमकी वाला संदेश दिया गया है। मुंबई के सीपी विवेक फनसालकर के मुताबिक ट्रैफिक कंट्रोल पर भेजे गयी इस धमकी को लेकर वर्ली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया जा रहा है।

इस मामले की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंपी गयी है। एटीएस को भी सूचित किया गया है। जिस नंबर से धमकी मिली है वो प्रथम दृष्टया पाकिस्तान का लग रहा है। पुलिस के मुताबिक जांच जारी है। उसमें जो कुछ सूचना मिली है, उनमें से कुछ नंबर भारत के हैं। कुछ की जानकारी पुलिस को मिली है।

पुलिस कमिश्नर ने मुंबई वासियों को भरोसा दिलाया है कि उन्होंने इस मैसेज को गंभीरता से लिया है और पुलिस इसकी तह तक जाएगी। फिलहाल जांच जारी है।