देवघर रोपवे हादसे में तीन लोगों की मौत, अभी भी फंसे हैं लोग

झारखंड के देवघर में रोपवे हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी है जबकि अभी भी वहां अभी भी 25 लोग फंसे हुए हैं जबकि 19 लोगों को चॉपर से बचाया जा चुका है जिनमें एक 5 साल की बच्ची भी शामिल है। यह हादसा त्रिकूट पहाड़ियों पर रविवार को हुआ था और अभी भी लोगों को बचाने का अभियान जारी है।

हादसे के वक्त रोपवे की कई ट्रॉलियां आपस में टकरा गई थीं। अभी तक 19 लोगों को बचाया जा चुका है। बचाव अभियान में वायुसेना के चॉपर को लगाया गया है। रोपवे की 12 ट्रालियों में कुल 48 लोग थे जब यह हादसा हुआ था। केबल कार से कूदने की कोशिश में एक दंपति गंभीर घायल हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

घायलों को इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल भेजा गया है। यह घटना तकनीकी खराबी के कारण हुई, जिसके परिणामस्वरूप केबल कारों की टक्कर हो गयी। रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसे के बाद रोपवे का मैनेजर और दूसरे कर्मचारी मौके से भाग गए।

झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कल से ही वे घटना पर नजर रखे हैं और राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाया  जा सके। उनके मुताबिक राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीम बचाव अभियान में जुटी है। स्थानीय लोग भी बचाव अभियान में मदद कर रहे हैं।