जेएनयू प्रशासन ने कहा, कैंपस में हिंसा बिलकुल बर्दाश्त नहीं

जवाहरलाल यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में रविवार हुई झड़प के मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने सोमवार दोपहर एक नोटिस जारी कर कहा है कि कैंपस में हिंसा बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। छात्रों से शान्ति बनाये रखने की अपील करते हुए कहा गया है कि करते हुए नोटिस में कहा गया है कि जो भी छात्र हिंसा या उपद्रव की गतिविधि में शामिल पाया जाएगा, उसके खिलाफ यूनिवर्सिटी नियमों के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

नोटिस में प्रशासन ने कहा – ‘हम यह बात फिर दोहराते हैं कि कैंपस में किसी तरह की हिंसा बर्दाश्त नहीं होगी। छात्रों को शांति और सौहार्द बनाए रखना चाहिए। जेएनयू प्रशासन की जानकारी में आया है कि छात्रों के दो पक्षों में कावेरी हॉस्टल में विवाद और झड़प हुई है। घटना को गंभीरता से लेते हुए वाइस चांसलर, रेक्टर और अन्य अधिकारियों ने हॉस्टल पहुंचकर वहां छात्रों से मुलाकात की है।

छात्रों को मिलने वाइस चांसलर ने वार्डन्स को इस मामले में तुरंत जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के संघर्ष को हर हालत में टाला जाना चाहिए। कैंपस में सिक्योरिटी को सतर्क रहने और ऐसी कोई घटना होने पर     इसकी जानकारी तुरंत जेएनयू प्रशासन को देने को कहा गया है।

उधर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने अलग से एक बयान में कावेरी  छात्रावास के मेस में हुई झड़प की निंदा की और कुलपति से मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। जेएनयूटीए ने रविवार देर रात एक बयान में कहा कि वह पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेगा और तथ्यात्मक विवरण जुटाएगा।