दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की आज कोर्ट में होगी पेशी, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में किया था गिरफ्तार

दिल्ली के अरविंद केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की आज कोर्ट में पेशी की जाएगी। सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है।

ईडी की जांच के मुताबिक सत्येंद्र जैन वर्ष 2015-16 की समय अवधि के दौरान एक लोक सेवक थे, और उनके द्वारा लाभकारी स्वामित्व वाली व नियंत्रित कंपनियों को हवाला मार्ग के माध्यम से कोलकाता बेस्ड एंट्री ऑपरेटरों को नकद ट्रांसफर के बदले शेल कंपनियों से करीब 4.81 करोड़ रूपये की स्थानीय एंट्री प्राप्त हुर्इ। साथ ही इस रकम का उपयोग जमीन की सीधी खरीद या दिल्ली व इसके आसपास के कृषि भूमि की खरीद हेतु लिए गए ऋण की अदायगी के लिए किया गया था।

इसी बीच दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सत्येंद्र जैन पर लगे आरोपों को सिरे से नाकारते हुए ट्वीट कर कहा कि, “सत्येंद्र जैन के खिलाफ 8 साल से एक फर्जी केस चलाया जा रहा है। अभी तक कर्इ बार ईडी बुला चुकी है। बीच में कर्इ साल ईडी ने बोलना भी बंद कर दिया था, क्योंकि उन्हें कुछ मिला ही नहीं। अब फिर शुरु कर दिया क्योंकि सत्येंद्र जैन हिमाचल के इलेक्शन इंचार्ज हैं।”

आपको बता दें, दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन पेशे से आर्किटेक्ट है। साथ ही जैन ने अन्ना आंदोलन में भी अहम भूमिका निभाई थी जिसके बाद से वे आम आदमी पार्टी (आप) से जुड़ गए थे।